temporary number for sms verification code [ receive sms] website se

virtual receive sms


Temporary number website 

दोस्तों आज मैं आप लोगों के लिए एक टेंपरेरी नंबर की वेबसाइट लेकर आ चुका हूं जो काफी इंटरेस्टिंग वेबसाइट है। दोस्तों उस वेबसाइट में 4 देशों ओं के नंबर देखने को मिलेंगे और आप कोई भी नंबर 4 देशों में से कोई भी नंबर यूज़ करके आप अपना कोई भी अकाउंट वेरीफाई करवा सकते हैं। अगर आप भी चाहते हैं। तो आप इस आर्टिकल पर लास्ट तक जरूर पढ़ें।

दोस्तों आज के टाइम पर मल्टीपल नंबरों की जरूरत पड़ती है कि लेकिन मेरे पास तो एक ही नंबर होता है और कभी-कभी तो ऐसा होता है। हम कहीं अपन अपना नंबर देते ही घबराते है सोचते हैं कि कहीं कंपनी से कॉल ना जाए या कहीं से बार-बार ईमेल या मैसेज ना आए तो उसी के लिए हम आपके लिए एक ऐसी वेबसाइट लेकर आए हैं। जहां पर आप नंबर यूज़ करके आप कोई भी अपना अकाउंट वेरीफाई करा सकते हैं और आपको घबराने की जरूरत नहीं होगी।


receive sms online 

आज हम जिस वेबसाइट की बात कर रहे हैं वह है receive-sms-online यह वेबसाइट काफी इंपोर्टेंट है और इस वेबसाइट पर आप अपना कोई भी नंबर लेकर अपना अकाउंट को वेरीफाई करा सकते हैं। यह वेबसाइट 4 देशों के नंबर बिल्कुल फ्री में देती है कि और आपका कोई भी पैसे का चार्ज नहीं लगेगा। आप बिल्कुल फ्री में नंबर लेकर कोई भी अकाउंट वेरीफाई करा सकते हैं।

receive sms online account verify कैसे करे 

. STEP 1
फ्री नंबर को यूज करके अपना कोई भी अकाउंट वेरीफाई कैसे करें। सबसे पहले आपको इस वेबसाइट पर जाना है जाने के बाद आपको कुछ इस तरह का इंटर फेस देखने को मिलेगा। 

. STEP 2
वहां पर आपको चार देशों के नंबर दिखाए जाएंगे। आपको जो भी देश का नंबर अच्छा लगे उस नंबर पर आप क्लिक कर देना और फिर आप उसके अंदर और भी नंबर आपको देखने को मिलेंगे जैसे कि आप यूएसए का नंबर पर क्लिक करेंगे तो वहां पर आपको काफी सारे नंबर की लिस्ट देखने को मिल जाएगी। जो भी आपको नंबर अच्छा लगे तो आप वहां पर क्लिक कर सकते

. STEP 3
जो भी नंबर पर आप click करेंगे आपको उस नंबर का इंटरफ़ेस दिखाया जाएगा। उसके बाद आपको scroll करना है। नीचे आना है। आपको ओटीपी की पूरी लिस्ट दिखाई जाएगी। किस किस ऐप पर ओटीपी आए हैं तो आपको यह चीज देख लेना है। आप अपने हिसाब से अकाउंट बना सकते हैं जैसे कि दोस्तों व्हाट्सएप पर किसी का ओटीपी आया है तो आप उसी नंबर से व्हाट्सएप अकाउंट वेरीफाई करेंगे तो आपका व्हाट्सएप अकाउंट वेरीफाई बड़े ही आसानी से हो जाएगा तो यह चीज आपको देख लेना है।

. STEP 4
कोई भी नंबर को कैसे यूज करना है। सबसे पहले आपको नंबर की कॉपी करना है। अब  आप अपना अकाउंट वेरीफाई कर आना चाहते हैं, वहां पर आपको नंबर जाकर पेस्ट कर देना है। फिर आपको वापस से इसी वेबसाइट पर आना है और एक बार अपडेट मैसेज पर क्लिक करना है। अपडेट मैसेज पर क्लिक करेंगे तो आपको ओटीपी का कोड मिल जाएगा। वहां पर आपको coder की कॉपी करना है और वहां पर जाकर डाल देना है। आपका अकाउंट वेरीफाई हो जाएगा।

temporary number for sms verification code [ receive sms] website se

free temporary phone number for OTP bypass 

तो इस तरीके से टेंपरेरी नंबर को यूज करके अपना अकाउंट वेरीफाई करा सकते हैं गे और आपको कोई भी दिक्कत प्रॉब्लम देखने को नहीं मिलेगी और हमने जो आपको स्टेप बताया है, आप उसी स्टेप को फॉलो करिए। आसानी के साथ अपना कोई भी अकाउंट वेरीफाई करा पाएंगे।

टेंपरेरी नंबर को यूज करके आप किस किस एप्स पर अकाउंट वेरीफाई करा सकते हैं। यहां पर हमने कुछ लिस्ट दी है

      • whatsapp, 
      • instagram,
      • facebook, 
      • Twitter, 
      • amzone, 
      • paytm, 
      • Paypal, 
      • sher chat, 
      • other Apps

इतने सारे एप्स पर अपना अकाउंट वेरीफाई करा सकते हैं कि और आप चाहे 1 दिन में हजारों Apps पर अकाउंट वेरीफाई करा सकते हैं।

temporary number for sms verification code [ receive sms] website se

receive sms online website 

दोस्तों जानते हैं इस वेबसाइट के कुछ इंपोर्टेंट चीजों के बारे में जैसे दोस्तों अगर यह सोचते हैं कि हम टेंपरेरी नंबर यूज करके कोई भी अपना अकाउंट बनाकर कुछ गलत काम में यूज करेंगे तो अगर आप यह काम करते हैं तो आपको इसकी पकड़ हो सकती है इस वेबसाइट को यूज करके कोई गलत काम आपको नहीं करना है।

Temporary number के फायदों

टेंपरेरी नंबर के फायदों के बारे में बात कर लेते हैं ।दोस्तों टेंपरेरी नंबर का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि आप मल्टीपल अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं कि दूसरा फायदा आपको यह होगा। किसी भी कंपनी से कॉल आपको नहीं आएगी और तीसरा फायदा यह होगा। 
आप किसी भी app पर नंबर  देते हैं तो आपको घबराने की जरूरत नहीं होगी 

Temporary number के नुकसान के बारे में 

आइए जानते हैं टेंपरेरी नंबर के नुकसान के बारे में दोस्तों जैसे कि अगर आप कोई भी अकाउंट अपना वेरीफाई कर ना चाह रहे हैं और वेरीफाई हो गया तो आपने दोबारा से को अपना नंबर भूल गए 

तो आप अपना अकाउंट दोबारा से रिकवर नहीं कर सकते हैं कि इसमें बस आप एक बार ओटीपी आता है और दोबारा से आप अगर चाहते हैं। रिकवर करना तो दोबारा से आप रिकवर नहीं कर सकते हैं। इस इस नंबर से जब भी आप कोई अकाउंट बनाए तो आप अपना कोई पर्सनल अकाउंट आपको नहीं बनाना है और फेक अकाउंट बनाना है।


GO TO WEBSITE 

दोस्तों इस वेबसाइट पर आपको कैसे जाना है तो आपको GO TO WEBSITE का बटन देखने को मिल रहा होगा। उस पर आपको क्लिक कर देना है। फिर आप दूसरे पेज पर रीडायरेक्ट कर दिए जाएंगे। वहां पर आपको 20 सेकंड का वेट करना है। फिर आप उस वेबसाइट तक की जा सकते हैं जहां पर आप को मिलने वाले हैं ढेर सारे नंबर।

reletet website 

ऐसे ही मजेदार वेबसाइटों के लिए आप इस वेबसाइट को दिल्ली विजिट किया करो, काफी अच्छे-अच्छे आर्टिकल आपको देखने को मिलते रहेंगे। दोस्तों और हमने आपको कुछ लिंग नीचे साइड में दिए हैं। आप उस लिंक पर क्लिक करके वेबसाइट पर जा सकते हैं जो काफी इंपोर्टेंट वेबसाइट है और आपके हर रोज काम आने वाली वेबसाइट है।



Conclusion
उम्मीद करता हूं आपको यह article काफी पसंद आया होगा अगर पसंद आया हो तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिए। अगर आप भी चाहते हैं और भी ( ) रिलेटेड website visit करना है तो आप हमे कॉमेंट सेक्शन में बता सकते हैं। अगर आपके मन में कोई कंफ्यूजन है तो आप कमेंट्स मैं जरूर बताये मैं रिप्लाई देने की पूरी कोशिस करूंगा।



इस वेबसाइट पर जानकारी सरल हिन्दी मे आप की भाषा मे मिलती है। यह वेबसाइट बनाने का मकसद यही है कि लोगों तक Technical knowledge देना। और आप अपने Technical knowledge लेना चाहते हैं (example) facebook Instagram Youtube सभी Social media tips and tricks फ्री नॉलेज ले सकते हैं।new update पाने के लिए Telegram channel को join करे। और Youtube Channel को Subscribe जरूर करे। इस वेबसाइट पर आपको सही सही चीज के बारे मे पूरी जानकारी मिलती है। आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका बहु बहुत धन्यावाद।

Post a Comment

Previous Post Next Post